मार्च के पहले हफ्ते से बैंकों और NBFCs को फिर से प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराएगा Paytm



पेटीएम (Paytm) के मालिकाना हक वाली कंपनी वन97 कम्युनिकेशन लिमिटेड (One97 Communication Ltd) अपने पार्टनर बैंकों और नॉन-बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनियों (NBFCs) के साथ मिलकर डिजिटल लोन के लिए प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराने का काम मार्च के पहले हफ्ते में फिर से शुरू कर सकती है। सूत्रों ने नाम जाहिर नहीं किए जाने की शर्त पर बताया, ‘ शुरू में हमारी 1 मार्च से ऑपरेशन शुरू करने की योजना थी, लेकिन इससे जुड़े कुछ चीजों को लेकर अभी भी बातचीत चल रही है, लिहाजा हमें इसे मार्च के पहले हफ्ते में शुरू करेंगे।’

Paytm का लेंडिंग प्लेटफॉर्म प्रोइडर बिजनेस पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (Paytm Payments Bank Limited) से लिंक्ड नहीं है। पेटीएम नॉन-बैंकिंग फाइनेंस कंपनियों और बैंकों को पर्सनल लोन मुहैया कराने के साथ-साथ क्रेडिट कार्ड जारी करने के लिए प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराता है। पेटीएम ऐप्लिकेशन के मुताबिक, इन कंपनियों और बैंकों में श्रीराम फाइनेंस (Shriram Finance), आदित्य बिड़ला कैपिटल (Aditya Birla Capital), पूनावाला फिनकॉर्प (Poonawalla Fincorp), HDFC बैंक, SBI कार्ड्स आदि शामिल हैं।

इस सिलसिले में पेटीएम को भेजी गई ईमेल का कोई जवाब नहीं मिला। पेटीएम ने 1 फरवरी को अपना लेंडिंग प्लेटफॉर्म ऑपरेशन कुछ हफ्तों के लिए रोक दिया था। दरअसल प्लेटफॉर्म पर मौजूद लेंडिंग पार्टनर्स ने रिजर्व द्वारा Paytm पेमेंट्स बैंक पर की गई कार्रवाई के सिलसिले में स्पष्टीकरण मांगा था। रिजर्व बैंक ने 31 जनवरी को Paytm पेमेंट्स बैंक पर कई तरह की पाबंदियां लगाने का ऐलान किया था, जिनमें 29 फरवरी से फ्रेश डिपॉजिट और क्रेडिट ट्रांजैक्शंस पर रोक लगाने की बात थी।

लेंडिंग को लेकर मैनेजमेंट की टिप्पणी

कंपनी मैनेजमेंट ने 1 फरवरी को हुई कॉन्फ्रेंस कॉल में कहा था कि उसके प्लेटफॉर्म पर मौजूद इसके लेंडिंग पार्टनर्स ने रिजर्व बैंक के नोटिफिकेशन को लेकर स्पष्टीकरण को मांगा है। कंपनी का यह भी कहना था कि वह पार्टनर्स की चिंताओं को दूर करने के लिए उनसे बात कर रही है। पेटीएम के पास 11 बैंकिंग और नॉन-बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनियां हैं, जो अपने प्लेटफॉर्म के जरिये पेटीएम ग्राहकों को लोन देती हैं।



Source link

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
Exit mobile version