फिट रहने के लिए ये डेली रूटीन फॉलो करती हैं एक्ट्रेस मीरा देवस्थले, खुद बताया अपना फिटनेस सीक्रेट | actress meera deosthale shares her fitness and diet routine in hindi


टीवी सीरियल उड़ान से घर-घर में पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस मीरा देवस्थले लाखों दिलों पर राज करती हैं। मीरा सिर्फ एक्टिंग ही नहीं बल्कि अपने फिटनेस, ब्यूटी और ग्लैमर के लिए भी घर-घर में मशहूर हैं। मीरा अक्सर ही सोशल मीडिया पर अपने लाइफ अपडेट को शेयर करती रहती हैं। अपनी ग्लोइंग स्किन का सीक्रेट जग-जाहिर करने के बाद अ एक्ट्रेस ने अपनी फिट बॉडी का राज भी फैन्स के साथ शेयर किया है। ओनली मॉय हेल्थ के साथ बात करते हुए मीरा देवस्थले ने बताया कि वह फिट रहने के लिए जिम और वर्कआउट नहीं करती बल्कि अपने डाइट प्लान पर विशेष ध्यान देती हैं। जिस वजह से वे एकदम परफेक्ट दिखती हैं।

एक्ट्रेस ने कहा कि वह अपने खाने में पौष्टिक चीजों को शामिल करती हैं, जिससे सेहत और फिगर दोनों ही मेंटेन रहता है। अगर आप भी मीरा देवस्थले की तरह परफेक्ट फिगर की ख्वाहिश रखती हैं, तो उनके बताए गए टिप्स को फॉलो कर सकती हैं। आइए जानते हैं इसके बारे में।

सुबह नाश्ते में क्या खाती हैं मीरा?

ओनली मॉय हेल्थ के साथ बात करते हुए मीरा ने बताया कि वह इंटरमिटेंट फास्टिंग करती हैं। इसलिए ज्यादा वह सुबह नाश्ते में कुछ नहीं खाती हैं। हालांकि जब उन्हें सुबह ज्यादा भूख लग होती है, तो वह उबला हुआ अंडा और फल खाती हैं। ताकि पेट लंबे समय तक भरा हुआ रहे और उन्हें बीच-बीच में खाने की क्रेविंग न हों।

लंच में पसंद हैं सात्विक खाना

एक्ट्रेस का कहना है कि वह लंच में सात्विक खाना ही पसंद करती हैं। उन्हें तेल और मसाले वाला खाना ज्यादा पसंद नहीं है। वह ज्यादातर लंच में लौकी की सब्जी, तौरी की सब्जी, दाल-चावल और खिचड़ी खाती हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें रोटी पसंद नहीं है, इसलिए वह लंच में सब्जी के साथ चावल की खाती हैं। इसके अलावा वह लंच में छाछ का सेवन करती हैं, ताकि पेट भरा हुआ रहे।

इसे भी पढ़ेंः भारत में फिर से पॉपुलर हो रहा है सात्विक भोजन, जानें इससे सेहत को मिलने वाले 10 फायदे

देखिए वीडियो…

शाम का स्नैक्स होता है बहुत जरूरी

एक्ट्रेस का कहना है कि काम के लोड और शूटिंग के बीच उन्हें शाम के 6 से 7 बजे के बीच काफी भूख लगती है। इस दौरान पकौड़े या अन्य फ्राई चीजें खाने की बजाय वह रैप या वेजिटेबल सैंडविच खाना पसंद करती हैं। उन्होंने बताया कि वह उनके पूरे दिन का आखिरी मील होता है। इसके बाद वह रात को डिनर नहीं करती हैं।

खाने के अलावा मीरा शरीर को हाइड्रेट रखने के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी पीती हैं। पानी के अलावा एक्ट्रेस के डाइट में जूस और शेक जैसी चीजें भी शामिल हैं।

इसे भी पढ़ेंः इन 4 बीमारी वाले लोगों को नहीं खाना चाहिए अचार, बिगड़ सकती है कंडीशन

10000 कदम चलना है जरूरी

एक्ट्रेस का कहना है कि वेट और फिगर मैनेज करने के लिए वह जिम नहीं जाती हैं, लेकिन रोजाना 10 हजार कदम चलती हैं। दिनभर में 10 हजार कदम चलना सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है। 10 हजार कदम चलने का मतलब है, दिन में 7.6 किलोमीटर चलना। दिनभर 10 हजार कदम चलने से मांसपेशियों की ताकत बढ़ती है। साथ ही यह शरीर को एनर्जी देने में भी मदद करता है।

Image Credit: Instagram

 

 

 





Source link

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
Exit mobile version