पुरुष गर्मियों में चेहरे को रिफ्रेशिंग रखने के लिए लगाएं ये 3 फेस पैक, मिलेंगे और भी फायदे | types of summer face pack for men in hindi


Summer Face Pack For Men: गर्मियों का मौसम स्किन से संबंधित कई परेशानियों को लेकर आता है। इस मौसम में स्किन टैन होने के साथ स्किन का ग्लो भी कम हो जाता है। अक्सर पुरुष स्किन केयर पर थोड़ा कम ध्यान देते हैं। जिस कारण गर्मी में उनकी स्किन टैन होने के साथ काफी चिपचिपी भी हो जाती हैं। कई बार पुरुषों के पास इतना समय नहीं होता हैं कि वह पार्लर में जाकर स्किन ट्रीटमेंट करा सकें। ऐसे में पुरुष घर पर ही गर्मी में चेहरे की देखभाल के लिए ये फेस पैक लगा सकते हैं। ये फेस पैक लगाने से चेहरे की खोई रौनक कम होने के साथ चिपचिपी त्वचा से भी छुटकारा मिलेगा। इन मास्क को लगाने से स्किन पर ऑयल कम दिखेगा और चेहरा हर समय फ्रेश नजर आएगा। इन पैक को घर में मौजूद चीजों से आसानी से तैयार किया जा सकता हैं। आइए जानते हैं पुरुष गर्मियों में चेहरे की देखभाल करने के लिए कौन से फेस पैक लगाएं।

1. खीरा और एलोवेरा का फेस पैक

सामग्री

2 चम्मच- एलोवेरा जेल

2 चम्मच- खीरे का जूस

खीरा और एलोवेरा का फेस पैक बनाने का तरीका

खीरा और एलोवेरा का फेस पैक बनाने के लिए सभी चीजों को मिलाकर पेस्ट तैयार करें। अब इस पेस्ट को चेहरे और गर्दन पर 20 मिनट के लिए लगा के रखें। ये पैक स्किन को हाइड्रेट करने के साथ ठंडा रखेगा और टैनिंग से बचाएगा। वहीं गर्मी में स्किन के ग्लो को भी बढ़ाएगा।

2. तरबूज और दही का फेस पैक

सामग्री

3 से 4 टुकड़े- तरबूज 

2 चम्मच- दही

 तरबूज और दही का फेस पैक बनाने का तरीका

 तरबूज और दही का फेस पैक बनाने के लिए सभी चीजों को मिलाकर पेस्ट तैयार करें। अब इस पेस्ट को चेहरे और गर्दन पर 15 मिनट के लिए लगा के रखें। उसके बाद चेहरे को पानी से वॉश करें। ये पैक स्किन को नरिश करने के साथ स्किन को लंबे समय तक हाइड्रेट भी रखेगा।

इसे भी पढ़ें- चेहरे की खोई रंगत लौटाएगा चंदन का तेल, इन 3 तरीकों से करें इस्तेमाल

3. पपीता और शहद का फेस पैक

सामग्री

3 चम्मच- मैश किया हुआ पपीता

2 चम्मच- शहद

पपीता और शहद का फेस पैक बनाने का तरीका

पपीता और शहद का फेस पैक बनाने के लिए दोनों चीजों को मिलाकर मिश्रण तैयार करें। अब इस मिश्रण को चेहरे पर 20 मिनट के लिए लगा के रखें। उसके बाद चेहरे को पानी से वॉश करें। ये पैक टैनिंग को कम करने के साथ स्किन को एक्सफोलिएट करते हैं और स्किन को चमकदार बनाते हैं।

पुरुष गर्मियों में चेहरे की देखभाल करने के लिए ये फेस पैक लगा सकते हैं। हालांकि, पुरुष इन पैक को लगाने से पहले पैच टेस्ट अवश्य करें।

All Image Credit- Freepik



Source link

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
Exit mobile version