निखिल कामत और गौरी खान जैसे निवेशकों ने इस कॉफी स्टार्टअप में लगाया ₹8,329 करोड़, जानें डिटेल्स



स्पेशियालिटी कॉफी चेन, सुबको (Subko) ने कई दिग्गजों से करीब 1 करोड़ डॉलर (करीब 8,329 करोड़ रुपये) की फंडिंग जुटाई है। इस फंडिंग राउंड में सबसे अधिक निवेश जीरोधा (Zerodha) के फाउंडर निखिल कामत (Nikhil Kamath) ने किया। इसके अलावा ब्लूम फाउंडर्स फंड, द गौरी खान फैमिली ट्रस्ट, प्रिया और जॉन अब्राहम, संगीता जिंदल जैसे बड़े ने निवेशकों ने कंपनी में निवेश किया। मुंबई मुख्यालय वाली इस स्टार्टअप का पोस्ट-मनी वैल्यूएशन 3.4 करोड़ डॉलर हो गया है। Subko ने एक बयान में बताया कि इस राशि का इस्तेमाल लोगों को काम पर रखने, फ्लैगशिप स्टोर खोलने, प्रोडक्ट को बढ़ावा देने, रिसर्च एंड डेवलपमेंट को डिजाइन करने और “रेडी-टू-ड्रिंक” कॉफी उत्पादों को लॉन्च करने के लिए किया जाएगा।

सुबको के सीईओ राहुल रेड्डी ने कहा, “निखिल कामत की भागीदारी सिर्फ एक निवेश नहीं है बल्कि हमारे ब्रांड की क्षमता का एक सबूत है। कामत की भारतीय ब्रांडों को बढ़ावा देने की कोशिश और कंज्यूमर मार्केट में जटिल वैल्यू खोजने की उनकी क्षमता, हमारे मिशन के साथ पूरी तरह से मेल खाती है। मैं सभी को और उन निवेशकों को भी गहराई से धन्यवाद देता हूं, जिन्होंने निखिल के आने के पहले से हमारा समर्थन किया था।”

Subko का यह अबतक का सबसे बड़ा फंडिंग राउंड है। यह फंडिंग राउंड ऐसे समय में पूरा हुआ है, जब कई वेंचर कैपिटल (VC) फंड्स इन दिनों कंज्यूमर ब्रांड्स में निवेश किए हैं। आइसक्रीम कंपनी NIC, वाल्को फूड, एबकॉपी, वॉव मोमो सहित कई ब्रांडों में पिछले 3 महीनों में वेंचर कैपिटल ने निवेश किया है।

कामत इसके अलावा थर्ड वेव कॉफी में भी एक निवेशक हैं, जो सुबको के साथ कॉम्टीशन करती है। इसके अलावा कामत का एक बड़ा इनवेस्टमेंट पोर्टफोलियो है जिसमें विभिन्न क्षेत्रों की कई कंपनियां शामिल हैं।

कामत ने इस मौके पर कहा, “यह काफी अहम है कि सुबको जैसा खास भारतीय ब्रांड हमारे अनूठे, क्यूरेटेड अनुभवों को दुनिया तक पहुंचाने में अग्रणी है। सुबको के साथ मेरा सफर एक ग्राहक से निवेशक बनने तक का है। इसने मुझे ब्रांड के विकास और क्षमता के बारे में नजरिया पाने में मदद मिली।”

यह भी पढ़ें- Vodafone Idea की रेटिंग अपग्रेड, टारगेट प्राइस भी बढ़ा, फिर भी टूटे शेयर



Source link

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
Exit mobile version